Naka Lucknow

Lucknow News: लखनऊ में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने से मचा हड़कंप

Lucknow Desk: लखनऊ के नाका स्थित आर्यानगर इलाके में बुधवार दोपहर 3 मज़िला 2 ईमारत अचानक से ताश के पत्तों की तरह बिखरकर गिर गयी। बिलिडिंग गिरते वक्त स्थानिय लोगो ने घटना का वीडियो अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। गालीमत थी की इस हादसे की चपेट में कोई नहीं आया लेकिन लाखो का नुकसान ज़रूर हो गया।

बताया जा रहा है की नाका के आर्यानगर नगर स्थित शंकर ठरन के पास बनी दो बिल्डिंगे अचानक दोपहर डेढ़ बजे ताश के पट्टी की तरह बिखर कर ज़मींदोश हो गयी। देखते ही देखते इलाके में भगदड़ मच गयी। बताया जा रहा की जो इमारत जमीदोश हुई उसमे बेसमेंट की खुदाई का काम अवैध  रूप से चल रहा था जिसकी न तो अधिकारियों को कोई जानकारी थी और न ही पुलिस को कोई भनक जिसके चलते इमारत जमीदोश हो गयी। आलम ये था कि एक बिल्डिंग के बेसमेंट की खुदाई की वजह से उसके बगल में बानी 3 मंज़िला ईमारत भी चपेट में आने से उसके साथ जमीदोश हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स नगर निगम के अधिकार और एलडीए के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालातो का ज़ायज़ा लिया। स्थानिया लोगो ने बताया की बेसमेंट के खुदाई के चलते बिल्डिंग भार न झेल सकी और भरभरा कर गिर गयी।

मौके पहुंचे अधिकारियों का कहना है की बिल्डिंग जमीदोश हुई है इलाके के लोगो की शिकायत है की बिल्डिंग में अवैध रूप से बेसमेंट की खुदाई हो रही थी जिसकी वजह से ये हादसा हुआ लेकिन जांच कराई जायेगी जिसके बाद ज़िम्मेदारों पर सख्त कार्यवाई की जायेगी। हादसे  में न तो किसी की जान गयी है न ही कोई घायल हुआ है। हादसा कैसे और किन्ही कारणों से हुआ इस्सकी उच्च स्तरीय जांच कराई जायेगी।

स्थानीय लोगो के अनुसार, जिनकी ये तीन मंज़िला दोनों इमारते थी वो आपस में रिस्तेदार है , एक की तीन मंज़िला इमारत का पूरा कार्य हो चूका था जबकि दूसरे का कार्य खत्म होने को था। फ़िलहाल विभागीय अफसर मामले में एफआईआर दर्ज कराने की भी बात कर रहे है।


Comment As:

Comment (0)