Mafia Vinod Upadhyay

UP STF ने एक लाख के इनामी माफिया विनोद उपाध्याय को एनकाउंटर में किया ढेर

Lucknow Desk:  गोरखपुर जिले के टॉप टेन लिस्ट में शामिल मोस्ट वांटेड माफिया विनोद उपाध्याय को यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार की रात सुल्तानपुर में एसटीएफ और माफिया के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें पुलिस की जवाबी कार्रवाई में माफिया ढेर हो गया। बता दे कि विनोद उपाध्याय के सिर गोरखपुर पुलिस ने एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की थी। पुलिस को उसकी जमीन कब्जाने, हत्या और हत्या के प्रयास समेत कई मामलों में तलाश थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विनोद उपाध्याय का इन दिनों राजधानी लखनऊ समेत नोएडा, दिल्ली, प्रयागराज, झारखंड समेत कई जगहों पर रियर एस्टेट का काम चल रहा था। फरारी के दौरान वह इन शहरों में छिपकर रहता था और पुलिस के डर से रात का सफर करता था। गुरुवार को देर रात को वो कार से प्रयागराज जा रहा था। इस बीच उसकी लोकेशन एसटीएफ को मिल गई तो यूपी एसटीएफ ने उसे सुल्तानगंज के पास घेरा तो एनकाउंटर हो गया।

दरअसल, विनोद उपाध्याय पुत्र रामकुमार उपाध्याय मूल रूप से मयाबाजार थाना महाराजगंज अयोध्या का रहने वाला था। अपराध की दुनिया का बड़ा नाम और उत्तर प्रदेश के टॉप 61 माफिया की सूची में शामिल है। विनोद के ऊपर कुल 35 मुकदमें विभिन्न जनपदों के भिन्न-भिन्न थानों में दर्ज हैं, जिसमें हत्या व हत्या के प्रयास के कई मुकदमें भी शामिल हैं। प्रदेश के बड़े माफियाओं में विनोद उपाध्याय का नाम शामिल था। पुलिस अन्य विधिक कार्यवाही में जुटी है।


Comment As:

Comment (0)